Wednesday 27 May 2015

Chanderpaul omission kicks up a storm शिवनारायण चंद्रपॉल का बहिष्कार

Chanderpaul omission kicks up a storm शिवनारायण चंद्रपॉल का बहिष्कार

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ आगामी टेस्ट मैचों के लिए वेस्ट इंडीज के प्रशिक्षण के लिए टीम से शिवनारायण चंद्रपॉल का बहिष्कार कड़ी प्रतिक्रिया बेदखल कर दिया है। चंद्रपॉल, 40, 164 टेस्ट मैचों में से एक अनुभवी है और वेस्ट इंडीज के लिए रन-गणक अग्रणी सभी समय के लिए ब्रायन लारा का रिकॉर्ड तोड़ने से 86 रन कम है। हालांकि, उन्होंने कहा कि हाल के दिनों में फार्म से बाहर कर दिया गया है और कहा कि युवा खिलाड़ियों को आगे देखने के लिए कारण के रूप में उद्धृत किया गया है।

मुख्य चयनकर्ता क्लाइव लॉयड और कोच फिल सिमंस सभी था लेकिन यह चंद्रपॉल के लिए सड़क का अंत हो गया है। ब्रायन लारा सहित हालांकि कई पूर्व खिलाड़ियों चंद्रपाल वेस्टइंडीज क्रिकेट बोर्ड (WICB) के द्वारा इलाज किया जा रहा है जिस तरह से घृणा व्यक्त किया है।

"तरीके से उनके खिलाड़ियों के साथ जो वे (WICB) के सौदे में नीच है और आप हमारे नायकों और वे इसे आप चौंक बनाता फेंक दिया गया जिस तरह के इतने वापस करने के लिए जब देखो नहीं रह गया है। बर्दाश्त नहीं किया जाना चाहिए," लारा ने कहा।

लारा भी ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ एक विदाई श्रृंखला के लिए कहा जाता है। "उस रास्ते में, वहाँ कोई दुश्मनी हो जाएगा और वह एक डबल सदी या एक बतख बनाता है या नहीं, यह बात नहीं है। यह उसकी विदाई श्रृंखला और पूरे क्रिकेट जगत हो जाएगा है.वह यह हकदार पता है। WICB और कैरेबियाई गरिमा और सम्मान के साथ उसे विदा करने के लिए शिव को देना है। उन्होंने कहा कि यह अर्जित किया है। "

चंद्रपाल ने कथित तौर पर ऑस्ट्रेलिया श्रृंखला से पहले सिमंस ने रिटायर करने के लिए कहा गया था, लेकिन बल्लेबाज ऐसा करने के लिए मना कर दिया है। सीमन्स और चंद्रपॉल के बीच 'WhatsApp' बातचीत की एक श्रृंखला गुयाना समाचार पत्र Kaieteur न्यूज द्वारा सूचना मिली थी।

"बयान से ऊपर ..The अपने साक्षात्कार में आप द्वारा दिया गया था। यह है कि निर्णय करने के लिए मुझे छोड़ दिया है अब जब कि। मैं आगामी ऑस्ट्रेलिया श्रृंखला के लिए खुद को उपलब्ध होगा। इस श्रृंखला के समापन पर, यह मुझे एक अवसर देना होगा सभी अवसरों के लिए वाई सार्वजनिक और बोर्ड का शुक्रिया अदा करने के लिए। यह भी मेरी लंबी और समर्पित सेवा के लिए मुझे पहचान करने के लिए WICB के लिए एक अवसर हो सकता है। यह एक अच्छा विदा होगा WI क्रिकेट के लिए अपने जीवन के 21 साल समर्पित करने के बाद, "सीमन्स के लिए चंद्रपाल ने कहा।

कोच, हालांकि, लोगों की राय है और ही पिछले प्रदर्शन तो चयन के लिए उत्तरदायी होते हैं कि बताते हुए अपनी स्थिति स्पष्ट कर दिया। सीमन्स आगे आगे ऑस्ट्रेलियाई श्रृंखला के अवकाश ग्रहण करने पर विचार करने के चंद्रपाल का आग्रह किया है और इसे छोड़ा जा रहा से बेहतर होगा कि महसूस किया। उन्होंने यह भी WICB एक उपयुक्त विदाई सुनिश्चित करने और अपनी सेवाओं के लिए उसे धन्यवाद देना होगा कि बल दिया।

"मुझे लगता है कि सेवानिवृत्ति में आप को प्रेरित कर रहा हूँ। मैं कर रहा हूँ, जैसा कि पहले कहा, चंद्रपाल चयनकर्ताओं से बाहर छोड़ दिया जा रहा चंद्रपाल की तुलना में अधिक ऊंचा होगा सेवानिवृत्त हो रहे हैं, क्योंकि स्थिति गौरवान्वित करने की कोशिश कर," सीमन्स कहा।

चंद्रपॉल अपने रुख से टस से मस से इनकार कर दिया और कहा, "आप और चयनकर्ताओं को फैसला करना मेरे पास यह है ने कहा कि चूंकि। मैं ऑस्ट्रेलियाई श्रृंखला के लिए खुद को उपलब्ध कराने के लिए फैसला किया है। मैं अवकाश ग्रहण करने वाले नहीं हूँ। धन्यवाद।"

अध्यक्ष चयनकर्ताओं के क्लाइव लॉयड, एक गुयाना खुद को, अब चंद्रपाल ड्रॉप करने के लिए अपने स्टर्न निर्णय के बाद Guayana क्रिकेट बोर्ड (GCB) से प्राप्त करने के अंत में खुद को पाता है। चंद्रपॉल को लिखे एक पत्र में, लॉयड उनके योगदान के लिए बल्लेबाज की प्रशंसा की और उसे एक 'ताकत का टावर और एक सच्चे आइकन' करार दिया लेकिन यह भी अपने निर्णय के कारणों के रूप में दक्षिण अफ्रीका और इंग्लैंड के खिलाफ हाल ही में श्रृंखला में अपने आँकड़ों पर प्रकाश डाला।

WICB निर्देशक और GCB सचिव आनंद Sanasie लॉयड के निर्णय करने के लिए सबसे मुखर विरोधाभासों से एक रहा है।
"मुझे यह स्पष्ट है कि राष्ट्रपति (डेव कैमरून) और उप-राष्ट्रपति और अपने आप को शिव चयनकर्ताओं अंतिम कहते हैं अंत में बनाए रखा प्राप्त करने के लिए अपनी तरफ से पूरी कोशिश की है कि कर दूं," Sanasie कहा।

"यह एक WICB फैसला है और यह सच नहीं है कि जो लोग कहते हैं तो। शिव बारबाडोस में मैच अपने अंतिम था कि कभी नहीं बताया गया था और वे एक और गलत राष्ट्रपति चीजों को बदलने आशा कर रहा था के साथ एक गलत को कवर करना चाहता था चंद्रपाल मुद्दे के बारे में है, लेकिन वह अपने चयनकर्ताओं शिव एक उचित भेजने के बंद से इनकार करने की योजना का हिस्सा थे क्या पता था, "उन्होंने कहा।


ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट मैच के लिए वेस्टइंडीज की टीम इस May29 पर उठाया जाएगा, लेकिन चंद्रपाल चूक संबोधित करना होगा कि कुछ चीजों में से एक है।

No comments:

Post a Comment